राशिफल

ग्रह-नक्षत्र क्‍या बोलते हैं? आपकी राशि के लिए कैसा रहेगा ?

राशिफल से अपने दिन की योजना बनाएँ और ज्‍योतिष का अपनी ज़िन्‍दगी में पूरा फ़ायदा उठाएँ.. राशिफल पढ़ने के लिए अपनी राशि चुनें..!

1. मेष राशिफल/Aries Horoscope : किसी को अनचाही सलाह या तारीफ देने से बचें। इसके अतिरिक्त दूसरे लोगों के व्यक्तिगत मामलों में भी हस्तक्षेप न करें। यदि आप व्यवसाय या औद्योगिक मामलों में कोई जोखिम न लें तो अच्छा होगा। ऐसा कोई भी जोखिम आपको और आपकी स्थिति को खतरे में डाल सकता है। ऐसी महिलाएँ जो मजबूती और स्वतंत्रतापूर्वक कार्य करती हैं वे दूसरों को छोटा अनुभव कराएँगी और इससे वे महिलाओं को स्त्रीत्व में कमी होने का दोषी बनाएँगी। कोई अप्रत्याशित रूप से आप के करीब आने की संभावना है। इससे आपके जीवन तथा जीवनशैली में बहुत से सकारात्मक बदलाव आयेगा।आपके और आपके प्रिय व्यक्ति के लिये किसी कारण से परेशानियाँ उत्पन्न हो सकती है। आपके रास्ते में अड़चने आने की संभावना है। शांत रहें एवं दृंढ निश्चय से परेशानियाँ दूर करें।

2. वृष राशिफल/Tauras Horoscope : आप सामान्य तौर पर चुस्त और प्रबल हैं। परंतु पिछले कुछ दिनो सें आपके व्यस्तता के कारण हो रही थकावट आपको सुस्त कर देगी। पर्याप्त आराम करें जिससे आप ठीक हो जाएंगे। आप अभी तक अपने ही भ्रामक दुनिया में जीते आये हैं । इसकी वजह से आप अपने मित्र, रिश्तेदार एवं नजदिकी लोगों से दूर हो गये है। आप अपनी ही बनाई इस दुनिया से बाहर निकलने की कोशिश कीजिये, अन्यथा आप अपने आप को बेहद अकेला पायेंगे। आज आप प्रेम में भाग्यशाली होंगे। आप सबसे ज्यादा खुश और प्रसन्नचित्त होंगे। आपकी शांत रहने की प्रवृत्ति ऐसे किसी भी विरोध को दूर कर देगी जो आपके प्रेम प्रस्ताव के प्रतिसाद में किए जा सकते हों। आप दृढ़, आत्मसंतोषी और बुद्धिमान के रूप में प्रकट होंगे। यह आपको आपके भविष्य के लिए कुछ मजबूत निर्णय लेने के लिए भी अतिआवश्यक शारीरिक सहनशक्ति भी प्रदान करता है। 

3. मिथुन राशिफल/Gemini Horoscope : आपका मजाकिया स्वभाव और मजाक की तीव्र प्रकृति दूसरों को आपकी ओर आकर्षित करेगी। यह आपके जीवन में भी आनंद और शांति तथा दूसरों को आपके निकट लाएगा। आज आशाजनक दिन नहीं है। आपको नौकरी में दबाव और आपकी स्वयं की कल्पनाओं के कारण रचे गए मानसिक तनाव का भी सामना करना पड़ेगा। महिलाएँ आज जिन पार्टियों या फंक्शनों में उपस्थित होंगी उनमें वे आकर्षक और लोकप्रिय होंगी। छोटे लोगों के साथ-साथ आपके जीवनसाथी के द्वारा लाई गईं समस्याओं को हल करने की आपकी योग्यता आपको उनका प्रिय बनाएगी। वे आपके प्रति अधिक प्रेमी होंगे।यह कई दिनो से बंद परियोजना को शुरू करने हेतू आपको संकेत देगा । इसे पहले शुरु करने के लिये आप धन की व्यवस्था नही कर पाये होंगे।

4. कर्क राशिफल/Cancer Horoscope : आपकी विश्लेषण एवं नयी कल्पनाये अमल में लाने की क्षमता आपको काफी मदद करेगी। आप अपनी परियोजनायें समय से पूर्व खत्म करने में कामयाब होंगे। व्यस्त कार्य सूची पिताओं को उनके परिवार और उनके प्रति उत्तरदायित्वों से दूर रख सकती हैं। नई चीजों और नवीनताओं के लिए आपकी बेताबी आपको लाभदायक नए कार्य में सम्मिलित करवाएगी। ध्यान से आपको उस तनाव और दबाव से निपटने में सहायता मिलेगी जिससे आप पीड़ित होते हैं। तनाव आपकी शारीरिक मजबूती और ताकत को समाप्त करेगा।

5. सिंह राशिफल/Leo Horoscope  : आप सामान्य तौर पर चुस्त और प्रबल हैं। परंतु पिछले कुछ दिनो सें आपके व्यस्तता के कारण हो रही थकावट आपको सुस्त कर देगी। पर्याप्त आराम करें जिससे आप ठीक हो जाएंगे। आज आप प्रेम में भाग्यशाली होंगे। आप सबसे ज्यादा खुश और प्रसन्नचित्त होंगे। आपकी शांत रहने की प्रवृत्ति ऐसे किसी भी विरोध को दूर कर देगी जो आपके प्रेम प्रस्ताव के प्रतिसाद में किए जा सकते हों। आप दृढ़, आत्मसंतोषी और बुद्धिमान के रूप में प्रकट होंगे। यह आपको आपके भविष्य के लिए कुछ मजबूत निर्णय लेने के लिए भी अतिआवश्यक शारीरिक सहनशक्ति भी प्रदान करता है। आप कुछ समय से अपने आप के साथ समय बिताने हेतू छुट्टी लेने की योजना बना रहे है। लेकिन दुर्भाग्यवश किन्ही अनपेक्षित वजहों से आपको आपकी योजनाये प्रलंबित करनी पड़ेगी ।

6. कन्या राशिफल/Virgo Horoscope : अभी आप एक कठिन मानसिक अवस्था से गुजर रहे हैं। आप उन चीजों का भी विरोध करेंगे जो सुंदर और शांतपूर्ण हैं। ध्यान आपको इस मानसिक अवस्था से बाहर लाने में सहायता कर सकता है। पिताओं को अपने परिवार और बच्चों के साथ अधिक समय बिताने की आवश्यकता है। उनके पास उस प्रेम और देखभाल की कमी है जिसे केवल एक पिता ही प्रदान कर सकता है। आपके प्रेम संबंधों को गलतफहमी की परीक्षा का सामना करना पड़ सकता है। आप अपने प्रेमी को कुछ भी बोलें उसके प्रति बहुत सावधान रहें। किसी भी अवसर का लाभ उठाने की आपकी क्षमता आपको बहुत फायदेमंद रहेगी। इस क्षमता से आप अपना भविष्य सुरक्षित कर पायेंगे।

7. तुला राशिफल/Libra Horoscope : नई चीजों और नवीनताओं के लिए आपकी बेताबी आपको लाभदायक नए कार्य में सम्मिलित करवाएगी। महिलाएँ उनमें होने वाली असुरक्षा की भावना से निपटने के लिए डींगें हाँकने या नाराज होने का सहारा ले सकती हैं। उनकी यह आदत उनकी अति गैरस्त्रीत्व छवि का निर्माण करेगी। आज आपको हर उस प्रोत्साहन और प्रेरणा की आवश्यकता होगी जिसे आप प्राप्त कर सकते हैं। किंतु दुर्भाग्यवश आपके सितारे अनुकूल नहीं हैं और आपको संभवतरू वह सहायता प्राप्त न होगा जिसकी आपको आज आवश्यकता है। आज आप को कोई अनपेक्षित आर्थिक मदद मिलेगी। यह कई दिनो से बंद परियोजना को शुरू करने हेतू आपको संकेत देगा । इसे पहले शुरु करने के लिये आप धन की व्यवस्था नही कर पाये होंगे।

8. वृश्चिक राशिफल/Scorpio Horoscope : आपको अपनी कल्पनाएँ साकार करने में कुछ अनपेक्षित समस्याओं का सामना करना पड़ेगा। परंतु इसके लिये कोई ना कोई उपाय आपको जल्द ही मिलेगा। पिताओं को अपने बच्चों को मार्गदर्शन देने, प्रेम और देखभाल करने की आवश्यकता है। वे अपने बच्चों की सभी आवश्यकताओं को पूरा करने में सक्षम होने का भी अनुभव करेंगे। आप अपने व्यक्तिगत विकास के लिये खुद जिम्मेदार हैं। आपके जीवन में सुधार लाने हेतू किसी और को रुची नही होगी या वे ऐसा नही करेंगे। इसलिये अपने बारे में खुद सोचें, आगे बढ़े एवं अपना विकास करें। कोई अप्रत्याशित रूप से आप के करीब आने की संभावना है। इससे आपके जीवन तथा जीवनशैली में बहुत से सकारात्मक बदलाव आयेगा।

9. धनु राशिफल/ Sagittarius Horoscope : कोई नवीनता लागू करना आपके लिए महँगा पड़ सकता है। ऐसी कीमतों को वहन करने के लिए अपना बजट अलग रखें। आवेग पर खर्च करने और कोई दाव लगाने से बचें। लोग आपको उनके हितों पर पहले विचार हेतू राजी कराने के व्यव्हार से आज आप थक जाएंगे। आज आप उनका तिरस्कार या उनके साथ बुरा व्यवहार भी कर सकते है। आज आपके द्वारा तय की गयी छोटी यात्रा से आपको अपेक्षित परिणाम प्राप्त नही होंगे। आपको उस से कुछ हासिल नहीं होने के कारण थोड़ी शर्मिंदगी महसूस होगी। किसी भी अवसर का लाभ उठाने की आपकी क्षमता आपको बहुत फायदेमंद रहेगी। इस क्षमता से आप अपना भविष्य सुरक्षित कर पायेंगे।

10. मकर राशिफल/Capricorn Horoscope : आज आपको परिवार और नौकरी के बीच संतुलन बनाए रखना मुश्किल होगा । वचंबद्धता का संघर्ष होगा। अपने निकटतम परिवार के सदस्यों को परिस्थिति समझाने के कोशिश करें, वे ही आपको समझ पाएंगे। आपका व्यक्तित्व प्रभावशाली है जिससे आप किसी भी शत्रु को सहजता के साथ पराजित कर सकते है। परंतु आज लोगों के सामने इसका प्रदर्शन न करने की कोशिश करें। आपने एक स्थिर, आरामदायक तथा तनाव मुक्त जीवन की कामना करते हैं किंतु अभी जैसा भी आपका जीवन व्यतित हो रहा है आपको उसीके साथ चलना होगा । आप समय के साथ चले, निश्चित ही आपको लाभ होगा ।आज आप को कोई अनपेक्षित आर्थिक मदद मिलेगी। 

11. कुम्भ राशिफल/Aquarius Horoscope : किसी को अनचाही सलाह या तारीफ देने से बचें। इसके अतिरिक्त दूसरे लोगों के व्यक्तिगत मामलों में भी हस्तक्षेप न करें। यदि आप व्यवसाय या औद्योगिक मामलों में कोई जोखिम न लें तो अच्छा होगा। ऐसा कोई भी जोखिम आपको और आपकी स्थिति को खतरे में डाल सकता है। ऐसी महिलाएँ जो मजबूती और स्वतंत्रतापूर्वक कार्य करती हैं वे दूसरों को छोटा अनुभव कराएँगी और इससे वे महिलाओं को स्त्रीत्व में कमी होने का दोषी बनाएँगी। कोई अप्रत्याशित रूप से आप के करीब आने की संभावना है। इससे आपके जीवन तथा जीवनशैली में बहुत से सकारात्मक बदलाव आयेगा।

12. मीन राशिफल/Pisces Horoscope  :यही वह समय है जब आपने ऐसे किसी व्यक्ति को प्रेम का प्रस्ताव देने के बारे में गंभीरता से सोचा जिसे आप प्रेम करते हैं। यदि आप अभी ऐसा नहीं करते हैं, तो आप को बहुत देर हो सकती है। आप किसी के प्रति आकर्षित हो सकते हैं। किंतु आपको अपनी भावनाओं पर आने वाले समय तक के लिए नियंत्रण रखने की सलाह दी जाती है। आप अपने तरीके के प्रति सुनिश्चित हों अन्यथा आपको ठुकराया जा सकता है। आपका व्यक्तित्व प्रभावशाली है जिससे आप किसी भी शत्रु को सहजता के साथ पराजित कर सकते है। परंतु आज लोगों के सामने इसका प्रदर्शन न करने की कोशिश करें। आज आप को कोई अनपेक्षित आर्थिक मदद मिलेगी। यह कई दिनो से बंद परियोजना को शुरू करने हेतू आपको संकेत देगा । इसे पहले शुरु करने के लिये आप धन की व्यवस्था नही कर पाये होंगे।

 

Related Articles

Leave a Reply

Close